प्याज समृद्धि किट के उपयोग से 5 एकड़ में प्राप्त हुई प्याज की 1000 क्विंटल उपज

प्याज हर भारतवासी के रसोई में हमेशा मौजूद रहता है इसी कारण इसकी खपत सालों भर होती रहती है। प्याज की खेती करने वाले किसान भाई अगर प्याज की फसल को अच्छा पोषण दें तो उत्पादन को बहुत ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। कुछ ऐसा ही किया मध्य प्रदेश के ग्राम साकरी के निवासी श्री वीरेंद्र सिंह सोलंकी जी ने।

पिछले वर्ष वीरेंद्र जी ने अपनी प्याज की फसल को बेहतर पोषण देने के लिए ग्रामोफ़ोन के प्याज समृद्धि किट का इस्तेमाल किया। प्याज समृद्धि किट इस्तेमाल करने से उन्हें अपनी प्याज की फसल से जबरदस्त उत्पादन प्राप्त हुआ। 

पहले जहाँ वीरेंद्र जी अपने 5 एकड़ के खेत से लगभग 160 क्विंटल प्रति एकड़ का प्याज उत्पादन लेते थे वहीं ग्रामोफ़ोन प्याज समृद्धि किट के उपयोग के बाद यह उत्पादन बढ़ कर 200 क्विंटल प्रति एकड़ हो गई। इसका मतलब हुआ की वीरेंद्र जी ने अपने 5 एकड़ के खेत में 1000 क्विंटल जबरदस्त उपज प्राप्त की। 

वर्तमान में प्याज की खेती करने वाले किसान भाई वीरेंद्र जी की ही तरह अपनी फसल में प्याज समृद्धि किट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्रामोफ़ोन ने प्याज के अलावा लहसुन, गेहूँ, चना, मटर आदि अन्य कई फसलों के लिए विशेष समृद्धि किट तैयार करवाए हैं। आप अपनी इन फसलों में भी किट का इस्तेमाल कर अच्छा उत्पादन प्राप्त कर सकते हैं। समृद्धि किट ऑर्डर करने के लिए आप या तो टोल फ्री नंबर 18003157566 पर मिस्डकॉल करें या फिर ग्रामोफ़ोन कृषि मित्र एप के बाजार सेक्शन में जाकर ऑर्डर करें।

Share

See all tips >>