बगैर अग्रिम जमानत राशि जमा किये ले जाएँ पावर स्प्रेयर, सरकार दे रही 50% की सब्सिडी

सरकार अपनी तरफ से सब्सिडी देकर किसानों को महंगे कृषि यंत्र सस्ती दरों पर उपलब्ध करवाती है। कृषि यंत्र अनुदान योजना के माध्यम से यह सब्सिडी दी जाती है। बता दें की यह योजना अलग अलग नामों से राज्यों में भी चलाई जाती है। उत्तर प्रदेश में यह कृषि यंत्रीकरण योजना के नाम से किसानों को मदद पहुंचा रही है। इसके अंतर्गत 10,000 रुपए तक के कृषि यंत्र सब्सिडी पर मिल जाते हैं। जिन यंत्रों के लिए सब्सिडी दी जा रही है उनमे पावर स्प्रेयर भी शामिल है। इस योजना से आप 50% सब्सिडी पर पावर स्प्रेयर खरीद सकते हैं साथ ही इसके लिए आपको कोई अग्रिम जमानत राशि भी नहीं देनी होगी।

अगर आप उत्तरप्रदेश के निवासी हैं तो आप कृषि यंत्रीकरण योजना का लाभ उठा सकते हैं और पावर स्प्रेयर पर 50% की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। इसका लाभ लेने के लिए किसान आधिकारिक वेबसाइट agriculture.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इसी वेबसाइट पर आप योजना से जुड़ी अन्य जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं।

स्रोत: ट्रैक्टर जंक्शन

कृषि एवं किसानों से सम्बंधित लाभकारी सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारियों के लिए ग्रामोफ़ोन के लेख प्रतिदिन जरूर पढ़ें। इस लेख को नीचे दिए शेयर बटन से इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ साझा करना ना भूलें।

Share

See all tips >>