SBI किसान क्रेडिट कार्ड से पाएं 3 लाख रूपए का लोन, जानें आवेदन प्रक्रिया

देश के किसानों को सशक्त बनाने के लिए केंद्र सरकार कई योजनाएं चला रही है। इन्हीं योजनाओं में से एक है किसान क्रेडिट कार्ड योजना। इसके द्वारा किसानों को कम ब्याज दर पर 3 लाख रुपए तक का लोन प्रदान किया जाता है। जिसका उद्देश्य खेती में काम आने वाले उर्वरक, बीज, कीटनाशक आदि जैसे कृषि उत्पादों की खरीदी के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना है। 

बता दें कि किसान क्रेडिट कार्ड बैंक द्वारा जारी किया जाता है। अगर किसी किसान का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI में अकाउंट है तो, वह घर बैठे SBI किसान क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकता है।

SBI खाते से आवेदन कैसे करें?

इसके लिए आपको मोबाइल में प्ले स्टोर से YONO SBI ऐप डाउनलोड करना होगा। फिर ऐप में अपना SBI अकाउंट लॉगइन करें। इसके बाद ऐप के कृषि विकल्प में जाकर अकाउंट वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करें। फिर किसान क्रेडिट कार्ड रिव्यू सेक्शन में आवेदन के विकल्प पर क्लिक करें। जहां पेज पर पूछी गई सभी जानकारी भरकर सब्मिट कर दें। इस तरह किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आपका आवेदन पूरा हो जाएगा। 

स्रोत: कृषि जागरण

कृषि एवं किसानों से सम्बंधित लाभकारी सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारियों के लिए ग्रामोफ़ोन के लेख प्रतिदिन जरूर पढ़ें। इस लेख को नीचे दिए शेयर बटन से अपने मित्रों के साथ साझा करना ना भूलें।

Share

See all tips >>