पशुधन सहायकों की होगी भर्ती, मिलेंगे 14 हजार रुपए स्टाइफंड

देशभर में पशु चिकित्सा के क्षेत्र में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। सरकार की ओर से नए-नए पशु चिकित्सालय खोले जा रहे हैं, ताकि पशुओं को सही समय पर अच्छा ईलाज मिल सके। वहीं इस क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह अच्छा मौका है।

बता दें कि नए पशु चिकित्सालयों में नए पदों के लिए भर्तियां भी की जा रही हैं। इसी क्रम में राजस्थान सरकार ने प्रदेश के पशुपालन विभाग में कुल 600 नए पद की भर्ती के लिए मंजूरी दी है। इनमें से 300 पद पशुधन सहायक पद के लिए हैं। वहीं बाकी बचे 300 पद जलधारी के रिक्त हैं।

इसके साथ ही प्रदेश में पशु चिकित्सा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने बी.वी.एस.सी एंड ए.एच में इंटर्न कर रहे छात्रों की स्टाइफंड राशि में बढ़ोतरी की है। इसके चलते अब छात्रों को 3500 रूपए के बजाय 14 हजार रूपए प्रतिमाह भत्ता मिला करेगा। इसी तरह ही सरकार ने स्टाइफंड राशि में भी कुल 10,500 रुपए की वृद्धि की है। राज्य की इस घोषणा के चलते पशुओं की सुरक्षा के साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

स्रोत: किसान समाधान

आपकी जरूरतों से जुड़ी ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए प्रतिदिन पढ़ते रहें ग्रामोफ़ोन के लेख। जानकारी पसंद आये तो लाइक और शेयर जरूर करें।

Share

See all tips >>